जयपुर से दुबई जाने वाले इन यात्रियों का सामान एयरलाइंस को जयपुर में ही छोड़ना पड़ा भारी

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कंजुमर कोर्ट ने जयपुर से दुबई यात्रा के दौरान यात्रियों का सामान जयपुर ही छोड़ देने को सेवा में कमी मानते हुए निजी एयरलाइंस पर 50 हजार रुपए हर्जाना लगाया। प्रतापनगर निवासी डॉ दीपक भंडारी व सुखराज भंडारी ने कंजुमर कोर्ट में परिवाद प्रस्तुत कर बताया कि 22 मार्च 2017 को दुबई जाने के लिए स्पाइसजेट के प्लेन में सवार होने से पहले एयरलाइंस के कर्मचारियों ने उनके तीन सूटकेस व बैग लेकर गंतव्य स्थान पर सुपुर्द करने के लिए अलग से बुक कर लिए थे।

फ्लाइट दुबई पहुंचने पर उन्होंने बैग लेने के लिए एयरपोर्ट पर सम्पर्क किया तो उन्हें बताया गया कि उनका लगेज जयपुर में ही रह गया है। सामान नहीं मिलने से वे तैयार होकर अपने निर्धारित व्यस्त कार्यक्रमों में नहीं जा सके तथा दिन भर होटल में ही परेशान होकर रहना पड़ा।

एयरलाइंस ने कहा,लगेज के विलंब से डिलेवरी के लिए कानूनी रूप से उनकी जिम्मेदारी होने से इंकार किया गया। जिला उपभोक्ता आयोग द्वितीय के अध्यक्ष डॉ श्यामसुन्दर लाटा,सदस्य डॉ अनुराधा व्यास तथा आनंदसिंह सोलंकी ने एयरलाइंस को पचास हजार रुपए हर्जाना देने का आदेश दिया है। कंजुमर कोर्ट ने जयपुर से दुबई यात्रा के दौरान यात्रियों का सामान जयपुर ही छोड़ देने को सेवा में कमी मानते हुए निजी एयरलाइंस पर 50 हजार रुपए हर्जाना लगाया।

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